Monday, September 2, 2024

किसानों के हित में कैबिनेट ने लिए बड़े फैसले, मुंबई-इंदौर रेल कनेक्टिविटी को भी मिली मंजूरी

कैबिनेट ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। आज कैबिनेट ने किसानों से जुड़े आठ प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है। कैबिनेट ने मुंबई से इंदौर रेलवे लाइन बिछाने और गुजरात में एक नया सेमीकंडक्टर प्लांट लगाने को भी हरि झंडी दी है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि 2817 करोड़ की लगात से सरकार डिजिटल एग्रीकल्चर मिशन शुरू करने का फैसला किया है। किसानों लेकर मोदी कैबिनेट ने लिए 8 अहम फैसले लिए हैं। इस योजना के लागू होने से किसानों को आसानी से लोन मिलेगा। एक क्लिक पर उनको फसलों की जानकारी मिलेगी।

डिजिटल एग्रीकल्चर मिशन के लिए 2,817 करोड़ रुपए को मंजूरी दी गई है

कैबिनेट के फैसलों की डिटेल से समझते हुए सीएनबीसी-आवाज़ के असीम मनचंदा ने बताया कि कैबिनेट में आज किसानों के लिए 8 प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। डिजिटल एग्रीकल्चर मिशन के लिए 2,817 करोड़ रुपए को मंजूरी दी गई है। 3979 करोड़ रुपए की लागत वाली क्रॉप साइंस स्कीम

को मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा 1,702 करोड़ रुपए की पशुधन हेल्थ स्कीम को भी मंजूरी मिल गई है। कैबिनेट की तरफ से आज नेचुरल फार्मिंग के लिए नेशनल मिशन (NMNF) को भी मंजूरी दे दी गई है।

Ethanol blending : सरकार की एथेनॉल गाड़ियों को लेकर बड़ी योजना, 100 % एथेनॉल से चलने वाली गाड़ियों पर फोकस

मुंबई-इंदौर रेल कनेक्टिविटी को भी मिली मंजूरी

इसके अलावा कैबिनेट की आज हुई इस अहम बैठक में मुंबई-इंदौर रेल कनेक्टिविटी के लिए 18,000 करोड़ रूपए की मंजूरी दी गई है। साथ Kaynes के सेमीकंडक्टर प्लांट को भी मिली मंजूर मिल गई है। इसके तहत 3300 करोड़ रुपए की लागत से तैसाणंद में एक प्लांट लगेगा।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/ZuvpxO2
via

No comments:

Post a Comment