Friday, August 16, 2024

DU UG Admission 2024 First Cut Off: 5 बजे आनी वाली थी पहली मेरिट लिस्ट, वेबसाइट पड़ी ठप

DU UG Admission 2024 First Merit List: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए सीट एलोकेशन की पहली लिस्ट (CSAS Seat Allocation List 2024) 16 अगस्त को 5 बजे जारी होने वाली थी। लेकिन अभी तक इसकी डिटेल सामने नहीं आई हैं क्योंकि आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in ठप पड़ गई है। जिन स्टूडेंट्स ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के विभिन्न कॉलेजों में एडमिशन के लिए आवेदन किया है, वे इस मेरिट लिस्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इस मेरिट लिस्ट के जरिए वह अपनी रैंक, कॉलेज और कोर्स की डिटेल्स चेक कर सकते हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए कैंडिडेट्स अपनी प्रिफरेंस लिस्ट में जिन कॉलेज और कोर्स की जानकारी देते हैं, उन्हें उसी के आधार पर सीट अलॉट करने की कोशिश की जाती है। लेकिन यह इस पर निर्भर करता है कि जिस कॉलेज और प्रोग्राम के लिए अप्लाई किया गया है, उसमें कितनी सीटें हैं और कुल कुतने आवेदन मिले हैं।

DU की लिस्ट कहां करें चेक

DU UG एडमिशन 2024 के लिए पहली सीट एलोकेशन लिस्ट को चेक करने के लिए वेबसाइट du.ac.in और admission.uod.ac.in है। दिल्ली यूनिवर्सिटी, कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) के माध्यम से 65 से अधिक कॉलेज में 71,000 से अधिक सीटों की पेशकश कर रही है। डीयू के वाइस चांसलर योगेश सिंह कह चुके हैं कि यूनिवर्सिटी, रेगुलर एडमिशन राउंड पूरे होने के बाद बाकी बची खाली सीटों को भरने के लिए क्लास 12 के मार्क्स का इस्तेमाल करेगी।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/BT5Qlr0
via

No comments:

Post a Comment