Thursday, August 8, 2024

चलती कार के भीतर निकला 6 फीट लंबा सांप, लोगों के उड़े होश, फिर ऐसे हुआ रेस्क्यू, यहां देखें वीडियो

जरा सोचिए...आप कार में बैठे हैं और लंबा सफर कर रहे हैं। हाइवे में कार हवा से बातें करते हुए जा रही है। इस बीच आपको कार के भीतर सांप दिख जाए, तो क्या हाल होगा। लेकिन इसे अब इसे कल्पना या सोचना नहीं है। यह एक सच्ची घटना है। कार के भीतर बैठे लोगों के होश उड़ गए। हाइवे में चल रही गाड़ी के ड्राइवर को बताया तो वो भी थरथर कांपने लगा। फौरन कार को कंट्रोल कर सुरक्षित जगह में ले गया और सभी को नीचे उतार दिया।

यह मामला मध्य प्रदेश के सिवनी जिले का है। यहां एक परिवार हैदराबाद से त्तर प्रदेश जा रहे थे। करीब 500 किमी का सफर तय कर चुके थे। इसके बाद पता चला कि कार के भीतर सांप घुसा हुआ है। इसके बाद सबकी सांसें ही अटक गईं।

कैसे पता चला कि कार में है सांप?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक परिवार SUV कार में सफर कर रहे थे। इसमें महिलाओं और बच्चों समेत 7 लोग सवार थे। हाईवे में कार तेजी से जा रही थी। कार में बैठे लोगों ने देखा तो ड्राइवर को बताया। ड्राइवर ने कहा कि सांप-वांप कुछ नहीं है। चूहा घुसा होगा। यात्रियों ने फिर से बताया तो जब ड्राइवर ने देखा तो फिर उसके होश उड़ गए। इसके बाद मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में एक पेट्रोल पंप के पास तुरंत गाड़ी रोकी गई। सांप के बारे में बताया गया। तब पेट्रोल पंप के कर्मचारी ने सर्प मित्र को कॉल किया। फिर सर्प मित्र के आने के बाद रेस्क्यू शुरू हुआ। करीब 15 मिनट की मशक्कत के बाद जब 6 फीट लंबा सांप बाहर आया तो वहां मौजूद लोगों के के एक बार फिर होश उड़ गए।

कार की खिड़की की ऊपर बॉडी में घुसा था सांप

सांप कार की पिछली खिड़की की सीट के ऊपर बॉडी में घुसा बैठा था। सर्प मित्र प्रवीण तिवारी ने बताया कि मुझे कार में सांप होने की सूचना दी गई थी। जिसके बाद मैं फौरन मौके पर पहुंचा और सांप को कार से निकाला। सांप करीब 6 फीट लंबा और धामन प्रजाति का है। ये सांप जहरीला नहीं होता है।

घर पर घुस गया 10 फीट लंबा सांप, थरथर कांपने लगे लोग, रेस्क्यू टीम ने ऐसे पकड़ा



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/Fd8pBsR
via

No comments:

Post a Comment