Monday, July 8, 2024

Paytm Share Price: दो दिन में 14% चढ़ा शेयर, बेच दें या बने रहें? ये है एक्सपर्ट्स का रुझान

Paytm Shares: दिग्गज फिनटेक कंपनी पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस के शेयर आज करीब 9 फीसदी उछले हैं। इससे पहले शुक्रवार को यह करीब 6 फीसदी उछला था यानी कि दो कारोबारी दिनों में यह करीब 14 फीसदी मजबूत हुआ। इंट्रा-डे में तो आज यह करीब 10 फीसदी उछलकर पांच महीने की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए थे। दिन के आखिरी में यह BSE पर 472.05 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इंट्रा-डे में पेटीएम के शेयर 9.87 फीसदी चढ़कर 479.70 रुपये की ऊंचाई तक पहुंचे थे। अब सवाल उठ रहा है कि पेटीएम की तेजी का फायदा उठाते हुए मुनाफा निकाल लें या अभी और तेजी की गुंजाइश है?

Paytm को लेकर एक्सपर्ट्स का क्या है रुझान?

ट्रेडबुल्स सिक्योरिटीज के सच्चितानंद उत्तेकर (Sacchitanand Uttekar) का कहना है कि पेटीएम ने चार्ट पर इनवर्स हेड एंड शोल्डर पैटर्न बनाया है और इसने बेस की पुष्टि कर दी है यानी कि अब इसमें बुलिश रुझान शुरू होने का संकेत मिल गया है। उनका मानना है कि पेटीएम के शेयर 540 रुपये के लेवल तक पहुंच सकते हैं लेकिन डाउनसाइड 440 रुपये के लेवल पर स्टॉप लॉस जरूर लगाएं। आनंद राठी के जिगर पटेल का कहना है कि वीकली चार्ट पर पेटीएम के शेयरों ने डबल बॉटम पैटर्न बनाया है जिससे इसमें बेयरेश रुझान के खत्म होने और ट्रेंड रिवर्सल का संकेत मिला है। जिगर पटेल ने पेटीएम के शेयरों में ₹465-₹475 की रेंज में ₹530 के टारगेट प्राइस पर खरीदारी की सलाह दी है। स्टॉप लॉस डेली के क्लोजिंग लेवल बेसिस पर 539 रुपये पर लगाएं।

IPO निवेशक कभी नहीं आए फायदे में

पेटीएम के शेयर 18 नवंबर 2021 को लिस्ट हुए थे। आईपीओ निवेशकों को इसके शेयर 2150 रुपये के भाव पर जारी हुए थे लेकिन इस भाव पर यह लिस्टिंग से लेकर आज तक कभी नहीं पहुंच सका। इसकी बजाय RBI के कड़े रुख पर यह 9 मई 2024 को 310 रुपये के रिकॉर्ड निचले स्तर तक आ गया था। इसका एक साल का रिकॉर्ड हाई 998.30 रुपये है जो इसने बीएसई पर पिछले साल 20 अक्टूबर 2023 को छुआ था।

Mazagon Dock, Cochin Shipyard, Garden Reach की तेजी का उठाएं फायदा? या गिरावट का करें इंतजार

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/QzYNqOf
via

No comments:

Post a Comment