Wednesday, July 3, 2024

भारतीय टीम बारबडोस से स्वदेश रवाना! कल पीएम मोदी करेंगे मुलाकात, फिर मुंबई में होगा मेगा रोड शो

T20 World Cup 2024 champions: टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम कैटेगरी चार के तूफान के कारण तीन दिन बारबडोस में फंसे रहने के बाद आखिरकार बुधवार (3 जुलाई) को ग्रांटली एडम्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट से चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए दिल्ली के लिए रवाना हो गई। फ्लाइट में भारतीय टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों के परिवार और कुछ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अधिकारी तथा भारतीय मीडिया के कुछ सदस्य सवार हैं। इस स्पेशल फ्लाइट का इंतजाम BCCI ने किया है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 29 जून को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर सात रन की रोमांचक जीत हासिल कर खिताब जीता।

एयर इंडिया के चार्टर्ड फ्लाइट ने स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 4 बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरी और गुरुवार को भारतीय समयानुसार सुबह लगभग 6 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने चार्टर्ड फ्लाइट के उड़ान भरने से पहले ट्रॉफी के साथ तस्वीर 'इंस्टाग्राम' पर पोस्ट करते हुए लिखा, "घर आ रहे हैं।"

दो जुलाई को अमेरिका के न्यू जर्सी से उड़ान भरने वाला बोइंग 777 फ्लाइट स्थानीय समयानुसार रात लगभग दो बजे बारबडोस पहुंचा। यहां के एयरपोर्ट कर्मचारियों ने कहा कि उन्होंने ग्रांटली एडम्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट इससे बड़े फ्लाइट को उतरते हुए नहीं देखा। एयरपोर्ट पर मंगलवार से परिचालन फिर से शुरू हो गया।

इससे पहले भारतीय टीम को दो जुलाई को स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे रवाना होना था और बुधवार को शाम 7 बजकर 45 मिनट (भारतीय समयानुसार) पर पहुंचना था। लेकिन विमान के यहां देर से पहुंचने के कारण रवानगी में देरी हुआ।

पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली पहुंचने के कुछ ही घंटों के भीतर खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित करेंगे। ICC ट्रॉफी के 11 साल के सूखे को खत्म करने वाली विजयी टीम के सम्मान में मुंबई में एक रोड शो आयोजित करने की भी योजना है। प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार (4 जुलाई) सुबह 11 बजे दिल्ली में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टी20 वर्ल्ड कप 2024 चैंपियन टीम से मिलेंगे। वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया प्रधानमंत्री मोदी से मिलेगी। फिर ओपन बस परेड के लिए मुंबई जाएगी।

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया, "टीम बीसीसीआई द्वारा किराए पर लिए गए एयर इंडिया के विशेष विमान से बारबाडोस से रवाना हो गई है। वहां (बारबाडोस) फंसे भारतीय पत्रकार भी उसी विमान से आ रहे हैं। विमान कल सुबह 6 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरेगा। टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी से प्रधानमंत्री आवास पर मुलाकात करेगी। इसके बाद टीम मुंबई के लिए उड़ान भरेगी। नरीमन पॉइंट से रोड शो होगा और बाद में हम खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे।"

टीम इंडिया का पूरा कार्यक्रम

- टीम इंडिया गुरुवार सुबह 9:30 बजे पीएम मोदी से मिलने के लिए रवाना होगी।

- पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद वे मुंबई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट लेंगे।

- मुंबई एयरपोर्ट से वानखेड़े स्टेडियम तक ड्राइव करेंगे।

- इसके बाद वानखेड़े स्टेडियम तक 1 किलोमीटर लंबी बस परेड करेंगे।

- रोहित शर्मा द्वारा बीसीसीआई सचिव जय शाह को वानखेड़े में छोटा प्रेजेंटेशन और वर्ल्ड कप ट्रॉफी सौंपा जाएगा।

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया पर पैसों की बरसात! खिलाड़ियों को मिलेंगे ₹125 करोड़, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/mKqCgoI
via

No comments:

Post a Comment