Sunday, June 16, 2024

Zomato की Paytm के मूवी और टिकटिंग बिजनेस को खरीदने की तैयारी, 1500 करोड़ में हो सकती है डील

ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाली कंपनी Zomato पेटीएम के मूवी टिकटिंग और इवेंट बिजनेस का अधिग्रहण करने के लिए बातचीत कर रही है। ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए यह जानकारी दी है। पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस और Zomato के बीच यह बातचीत कथित तौर पर एडवांस स्टेज में है। यह रणनीतिक कदम जोमैटो की अपनी 'गोइंग आउट' ऑफर का विस्तार करने की योजना के अनुरूप है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार संभावित डील से पेटीएम के वर्टिकल का मूल्य लगभग 1500 करोड़ रुपये हो सकता है।

Zomato का दूसरा सबसे बड़ा अधिग्रहण

रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर यह डील फाइनल होता है, तो यह जोमैटो की दूसरी सबसे बड़ी खरीद होगी। कंपनी ने इससे पहले 2021 में क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म ब्लिंकिट का अधिग्रहण किया गया था, जो 4,447 करोड़ रुपये का ऑल-स्टॉक डील था।

पेटीएम के इवेंट और मूवी टिकटिंग बिजनेस में जोमैटो की दिलचस्पी रणनीतिक रूप से फिट बैठती है, जो फूड, ग्रॉसरी और एंटरटेनमेंट सहित कई कैटेगरी में कंज्यूमर डिमांड को पूरा करने के इसके बड़े उद्देश्य को पूरा करती है। वन97 कम्युनिकेशंस ने 2017 में इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर (OML) बैक्ड ऑनलाइन टिकटिंग और इवेंट प्लेटफॉर्म इनसाइडर डॉट इन को 35 करोड़ में खरीदा था।

Zomato लगातार चौथी तिमाही मुनाफे में

जोमैटो लगातार चौथी तिमाही मुनाफे में आई है। कंपनी को मार्च तिमाही में 175 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है जबकि पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी को 188 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था और दिसंबर 2023 तिमाही में 138 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था। पूरे वित्त वर्ष में कंपनी ने 2024 में 351 करोड़ रुपए का मुनाफा दर्ज किया। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू 12,114 करोड़ रुपये रहा। वित्त वर्ष 2023 में जोमैटो 971 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था और रेवेन्यू 7,079 करोड़ रुपए था।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/4DkbIA6
via

No comments:

Post a Comment