Wednesday, June 5, 2024

लू से बचाने के लिए Zomato, Blinkit जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों ने खास इंतजाम, कर्मचारियों को मिलेगी राहत

Heatwave: भारत का बड़ा हिस्सा भीषण गर्मी की चपेट में है और कई शहरों में तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया जा रहा है। ऐसे में खान-पान के उत्पाद पहुंचाने वाली (Food Delivery) कंपनियां और ई-कॉमर्स मंच घर-घर सामान पहुंचाने वाले अपने कर्मचारियों को चिलचिलाती गर्मी से बचाने के लिए कई उपाय कर रही है। ऑनलाइन ऑर्डर पर खाने-पीने का सामान पहुंचाने वाली जोमैटो ने ऐसे डिलिवरी कर्मचारियों के लिए देशभर में 450 आराम करने की जगह बनाई है। इन जगहों में किसी भी कंपनी के कर्मचारी आराम कर सकते हैं। आराम करने की जगह पर बैठने की व्यवस्था, फ्री पानी, मोबाइल चार्जिंग पॉइंट और साफ शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

Zomato ने किया खास इंतजाम

कंपनी ने 250 से अधिक शहरों में 450 से अधिक स्थानों में आराम स्थल पर डिलिवरी कर्मचारियों के लिए पेयजल, जूस और ग्लूकोज आदि की व्यवस्था की है। जोमैटो के सीईओ राकेश रंजन ने कहा कि किसी भी स्वास्थ्य चिकित्सा आपात स्थिति से निपटने के लिए 530 से अधिक शहरों में सभी डिलिवरी भागीदारों के लिए 15 मिनट में एम्बुलेंस की सर्विस उपलब्ध कराई जाती है।

Blinkit ने किया कर्मचारियों के इंतजाम

जोमैटो ने अपने यूजर्स से भी आग्रह किया है कि वे दोपहर के व्यस्त समय में ऑर्डर देने से बचें, जब तक कि बहुत जरूरी न हो। स्विगी के तत्काल सामान पहुंचाने वाले मंच स्विगी इंस्टामार्ट ने भारी मांग वाले क्षेत्रों में 900 से अधिक रिचार्ज जोन बनाए हैं। इनमें सभी डिलिवरी भागीदारों के लिए आराम क्षेत्र, पानी, मोबाइल फोन चार्जिंग पॉइंट और शौचालय उपलब्ध हैं। जोमैटो के स्वामित्व वाली ब्लिंकिट ने चिकित्सा आपात स्थिति में तुरंत सहायता प्रदान करने के लिए डिलिवरी भागीदारों के ऐप में सहयोग की सुविधा जोड़ी है।ब्लिंकिट के सीईओ अलबिंदर ढींढसा ने कहा कि कंपनी गर्मी से तत्काल राहत प्रदान करने के लिए अपने स्टोर के प्रतीक्षा क्षेत्रों में एयर कूलर लगा रही है।

7th Pay Commission: क्या बढ़ जाएगा केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स का पैसा? बेसिक सैलरी से



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/yxhnAwZ
via

No comments:

Post a Comment