Thursday, June 20, 2024

Goa Carbon के शेयरों में 11% का उछाल, पहला ब्रांडेड प्रोडक्ट 'gcarb+' लॉन्च होने के बाद जमकर खरीदारी

गोवा कार्बन के शेयरों में आज 20 जून को 11 फीसदी की तेजी आई है। यह स्टॉक BSE पर 6.65 फीसदी की बढ़त के साथ 837.65 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने स्टील और फाउंड्री सेक्टर के लिए अपना पहला ब्रांडेड प्रोडक्ट 'gcarb+' लॉन्च किया है। इस खबर के बाद ही कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 766.54 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 1009.45 रुपये और 52-वीक लो 492.50 रुपये है।

Goa Carbon का बयान

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में गोवा कार्बन (Goa Carbon) ने कहा कि उसने अपना पहला ब्रांडेड प्रोडक्ट 'gcarb+' लॉन्च किया है, जिसका मकसद रीकार्बराइजर और कार्बन एडिटिव मार्केट्स में क्रांति लाना है। यह प्रोडक्ट स्टील और फाउंड्री इंडस्ट्रीज को हाई क्वालिटी और सस्टेनेबल कार्बन सॉल्यूशन प्रदान करता है।

गोवा कार्बन ने शेयर बाजारों को बताया कि नया प्रोडक्ट ‘gcarb+’ ग्लोबल लेवल पर उपलब्ध बेहतरीन कच्चे माल से बना है और यह हाई परफॉर्मेंस वाला कार्बन रेजर या एडिटिव है, जो प्राइमरी और सेकेंडरी स्टील मैन्युफैक्चरर्स तथा फाउंड्री इंडस्ट्री की स्पेसिफिक जरूरतों को पूरा करता है।

कंपनी ने कहा कि अपने पहले ब्रांडेड प्रोडक्ट के लॉन्च के जरिए गोवा कार्बन ने क्वालिटी, सस्टेनेबिलिटी और इंडस्ट्री लीडरशिप के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखा है, साथ ही कुल कार्बन सॉल्यूशन प्रदान करने का इरादा भी है। प्रोडक्ट ‘gcarb+’ को बेहतर क्वालिटी प्रदान करने में एक आदर्श माना जाता है। यह गारंटीड स्पेसिफिकेशन के साथ आता है, जिसमें कम सल्फर कंटेंट शामिल है जो हानिकारक उत्सर्जन को काफी कम करती है और एनवायरनमेंटल सस्टेनेबिलिटी का समर्थन करती है।

Goa Carbon के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने क्या कहा?

गोवा कार्बन कैल्सिनेटेड पेट्रोलियम कोक (CPC) के सबसे पुराने और लीडिंग मैन्युफैक्चरर में से एक है। gcarb+ की शुरूआत कंपनी की यात्रा में एक अहम उपलब्धि है। गोवा कार्बन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुपम मिश्रा ने 20 जून 2024 को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "गोवा कार्बन रीकार्ब इंडस्ट्री में सबसे भरोसेमंद नामों में से एक रहा है और रीकार्ब इंडस्ट्री के लिए क्रिएटिव और इनोवेटिव सॉल्यूशन लाना हमारा दायित्व था। हम केवल CPC की सप्लाई के अलावा जरूरत-आधारित वैल्यू एडेड सर्विसेज भी प्रदान करना शुरू करना चाहेंगे।"



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/EKUH5yO
via

No comments:

Post a Comment