Saturday, June 8, 2024

'क्योंकि मैं शेरनी हूं...' स्मृति ईरानी को मात देने वाले केएल शर्मा की पत्नी से ऐसा क्यों बोलीं सोनिया गांधी? वीडियो वायरल

कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह खुद को 'शेरनी' बता रही हैं। जो वीडियो सामने आया है उसमें सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी, बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को मात देने वाले अमेठी के नवनिर्वाचित सांसद किशोरी लाल शर्मा के साथ नजर आ रही हैं। राहुल गांधी ने कांग्रेस के नवनिर्वाचित अमेठी सांसद केएल शर्मा, उनकी पत्नी और गांधी परिवार के बीच एक हल्के-फुल्के मजाकिया पल की क्लिप शेयर की है।

दरअसल, वायरल क्लिप में केएल शर्मा की पत्नी को राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए और सोनिया गांधी से कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्होंने एक "शेर" को जन्म दिया है। इस पर सोनिया ने चुटकी लेते हुए कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं शेरनी हूं। किशोरी लाल की पत्नी ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए सोनिया गांधी से कहा, "आपने शेर बच्चा पैदा किया है।" इसके जवाब में सोनिया गांधी ने कहा, "क्योंकि मैं शेरनी हूं!"

बता दें कि किशोरी लाल शर्मा ने ईरानी को हराया है, जिन्होंने 2019 में राहुल गांधी के खिलाफ जीत हासिल की थी। शर्मा ने उन्हें 1.67 लाख से अधिक मतों के बड़े अंतर से हराया है। केएल शर्मा ने X पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ अपनी बातचीत का पूरा वीडियो शेयर किया।

उन्होंने कहा कि गांधी परिवार को उनके विश्वास, प्यार और समर्थन के लिए मेरा हार्दिक धन्यवाद। मुझे अमेठी से लोकसभा चुनाव जीतने का अवसर देने के लिए धन्यवाद! बैठक के दौरान केएल शर्मा ने चुनाव के दौरान गांधी परिवार के मार्गदर्शन की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "अमेठी गांधी परिवार के प्रति पूरी तरह से भावुक है।"

कांग्रेस के लिए मजबूत स्तंभ साबित हुई हैं सोनिया

कहा जाता है कि सोनिया गांधी का संयम और सादगी उनकी सबसे बड़ी सियासी ताकत है। इसकी बानगी इस लोकसभा चुनाव में देखने को मिली कि जब वह चुनावी राजनीति में सक्रिय न रहते हुए भी अपनी पार्टी की रणनीति को धार देने और विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. को व्यापक रूप देने में महत्वपूर्ण साबित हुईं।

पिछले कुछ अरसे से अस्वस्थ चल रहीं 77 वर्षीय सोनिया गांधी ने इस बार प्रचार नहीं किया, लेकिन कुछ मौकों पर वह पार्टी के लिए मतदाताओं से समर्थन की अपील जरूर जारी की। ऐसी ही एक मार्मिक अपील उन्होंने रायबरेली के मतदाताओं से की जिसमें उन्होंने कहा कि वह अपने बेटे को उनके हवाले कर रही हैं और उम्मीद करती हैं कि मतदाता उनका ख्याल रखेंगे।

View this post on Instagram

A post shared by Rahul Gandhi (@rahulgandhi)

शायद इस अपील का भी एक असर रहा कि गांधी परिवार की इस परंपरागत सीट से राहुल गांधी ने करीब चार लाख के भारी मतों के अंतर से जीत दर्ज की। लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल में जब कांग्रेस की करारी शिकस्त की भविष्यवाणी की गई तो सोनिया गांधी ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि असल नतीजे इन अनुमान से बिल्कुल उलट साबित होंगे।

ये भी पढ़ें- CWC Meeting: राहुल गांधी बनेंगे लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष! कांग्रेस कार्यसमिति में प्रस्ताव पारित

इटली में जन्मीं और राजीव गांधी से शादी के बाद देश के रसूखदार राजनीतिक परिवार का हिस्सा बनीं सोनिया गांधी का सियासी सफर 2004 से 2014 तक संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) सरकार के दौरान बुलंदियों पर पहुंचा। सोनिया गांधी अब राजस्थान से राज्यसभा में पहुंच गई हैं। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष होने के नाते वह संसद के अंदर और बाहर दोनों जगह पार्टी की रणनीति का नेतृत्व करती रहीं।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/m7JrENw
via

No comments:

Post a Comment