Friday, June 28, 2024

Bank Holiday: क्या कल शनिवार को बंद हैं बैंक या होगा कामकाज? चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

Bank Holiday on 29 June 2024: भारतीय रिजर्व बैंक भारत में पूरे साल के लिए बैंक छुट्टियों को तय करता है। बैंक की छुट्टियां सभी जैसे सहकारी, ग्रामीण, क्षेत्रीय, पब्लिक और प्राइवेट बैंक पर लागू होती है। नियमों के अनुसार सभी बैंक रविवार, दूसरे और चौथे शनिवार और नेशनल औ लोकल छुट्टियों के दिन बंद रहते हैं। हालांकि, महीने में पांच शनिवारों के महीने में पांचवें शनिवार के दिन बैंक खुले रहते हैं।

क्या 29 जून को बैंक की छुट्टी है?

29 जून 2024 को अधिकांश स्थानों पर बैंकों की छुट्टी नहीं है क्योंकि यह महीने का पांचवां शनिवार है। हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि नागालैंड का कोहिमा में कल बैंक बंद रहने वाले हैं। नागालैंड राज्य में नगरपालिका और नगर परिषद चुनावों के लिए मतदान के दिन बैंक बंद रहेंगे। केंद्रीय बैंक नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट, रियल-टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (आरटीजीएस) छुट्टियों और बैंकों के खातों को बंद करने के तहत कुछ छुट्टियां तय करता है।

ATM और इंटरनेट बैंकिंग

इन छुट्टियों के दौरान एटीएम काम करते रहेंगे और इंटरनेट बैंकिंग सर्विस चालू रहेंगी। डिजिटल बैंकिंग के जरिये वित्तीय और गैर-वित्तीय ट्रांजेक्शन कर पाएंगे। बैंकिंग ट्रांजेक्शन नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, व्हाट्सएप बैंकिंग के माध्यम से किए जा सकते हैं।

Petrol Diesel Price: सरकार ने आम लोगों के दिया तोहफा! घटाया पेट्रोल डीजल का दाम

 



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/9go2lzA
via

No comments:

Post a Comment