Thursday, May 2, 2024

WhatsApp Heart Emoji: कब भेजा जाता है लाल-नीला-काला दिल? जान लो नहीं तो हो जाएगी बेइज्जती!

आज के इस दौर में ज्यादातर लोगों के पास स्मार्टफोन और इंटरनेट की सुविधा मौजूद हैं। इस कारण लोग फोन से ज्यादा चैट के माध्यम से बात करना पसंद करते हैं। ऐसे WhatsApp जैसे मैसेंजर ऐप जीवन का अहम हिस्सा बन गए है। इसमें Text के साथ आप ईमोजी भी शेयर करते हैं। वॉट्सऐप पर कई तरह की ईमोजी होती है। जो एक तरह से आपके मन की बात को नए तरीके से सिंबल के जरिए बताने की कोशिश करती हैं। इसमें कुछ हार्ट शेप की इमोजी भी होती है। जिसका बहुत से लोग इस्तेमाल करते हैं।

आप देखते होंगे कि उनमें कई तरह और कई रंग के हार्ट होते हैं। लेकिन बहुत से लोग आज भी यह नहीं जानते कि किस हार्ट का इस्तेमाल किस मकसद के लिए किया जाता है। हर एक हार्ट का अपना एक अलग मतलब होता है। जिसके बारे में मात्र कुछ लोग ही जानते हैं। ऐसे में आज हम आपको यह बताएंगे कि किस हार्ट का इस्तेमाल किस मकसद के लिए किया जाता है।

लाल दिल

यह सभी जानते हैं कि लाल दिल प्यार और रोमांस को दर्शाता है। अगर किसी को व्हॉट्सएप चैट में बिना कहे प्यार दर्शाना हो तो वो रेड हार्ट बना सकते हैं। इसे अपने पार्टनर को भेज सकते हैं।

पीला दिल

पीले कलर के हार्ट का इस्तेमाल फ्रैंडशिप और हैप्पीनेस के लिए किया जाता है।

हरे रंग का दिल

हरे रंग के हार्ट को जैलस हार्ट भी कहते हैं। हालांकि कई लोग इसका इस्तेमाल हेल्दी लिविंग को लेकर भी करते हैं। यानी आप किसी के लिए अच्छे स्वास्थ और समृद्धि की कामना कर रहे हैं।

नीला दिल

नीले रंग के दिल इस्तेमाल ट्रस्ट, शांति के लिए किया जाता है। किसी खास मौके पर लोग इसको भेजते हैं।

नारंगी का रंग का दिल

ऑरेंज हार्ट का इस्तेमाल फ्रेंडशिप, केयर, सपोर्ट के लिए किया जाता है। यह दो दोस्तों के बीच प्यार को दर्शाता है। हालांकि, इसका अर्थ उस प्यार के लिए भी होता है जो दोस्ती से ज्यादा हो पर रोमांटिक संबंध से कम हो।

काला दिल

ब्लैक हार्ट का इस्तेमाल दुख प्रतीक करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। किसी शोक स्थिति में इसको भेजा जाता है। वहीं इसका इस्तेमाल उदासी और दर्द प्रकट करने के लिए किया जाता है। किसी का रिश्ता टूटने पर भी काला दिल इमोजी का यूज किया जाता है।

पर्पल हार्ट

इस रंग के हार्ट का इस्तेमाल सेंसेटिव लव के लिए या वेल्थ के लिए किया जाता है। ये उन प्रेमियों के लिए भी है, जिनके बीच किसी कारण से रिश्ता नहीं जुड़ सकता।

सफेद दिल

इसका इस्तेमाल लोगों के बीच प्यार और स्नेह के लिए किया जाता है। संवेदना व्यक्त करने के लिए भी किया जाता है।

पत्नी की हत्या कर बीमा के पैसों से खरीदी सेक्स डॉल, ऐसे खुली पोल



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/va5dh4g
via

No comments:

Post a Comment