Monday, May 20, 2024

West Bengal Lok Sabha Polls 2024 Phase 5: पश्चिम बंगाल में हिंसा, TMC और BJP समर्थकों में झड़प; दो देसी बम बरामद

Lok Sabha Election 2024 Phase 5: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार 20 मई को 7 संसदीय क्षेत्रों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं। बैरकपुर, बनगांव और आरामबाग सीटों के विभिन्न हिस्सों में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर सामने आई। न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, मतदान अधिकारियों ने दावा किया है कि अब तक मतदान शांतिपूर्ण रहा है लेकिन सुबह 11 बजे तक विभिन्न राजनीतिक दलों से 1,036 शिकायतें मिलीं। इनमें आरोप लगाया गया है कि ईवीएम में खराबी आ रही है और एजेंट्स को बूथों में प्रवेश करने से रोका जा रहा है।

आरामबाग निर्वाचन क्षेत्र के खानाकुल इलाके में मतदान एजेंट को मतदान केंद्रों में प्रवेश करने से रोकने को लेकर टीएमसी और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हो गई। सुरक्षाकर्मियों ने इलाके से दो देसी बम भी बरामद किए। टीएमसी उम्मीदवार मिताली बाग ने कहा, ''भाजपा के गुंडों ने इलाके में आतंक फैला दिया है और मतदाताओं को डरा रहे हैं।''भाजपा उम्मीदवार अरूप कांति दिगर ने आरोपों को खारिज करते हुए टीएमसी पर आरोप लगाया कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने चुनाव के दिन हिंसा की।

लॉकेट चटर्जी के खिलाफ नारेबाजी

हुगली निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा की मौजूदा सांसद और पार्टी की उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी को टीएमसी विधायक आशिमा पात्रा के नेतृत्व में टीएमसी कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा। जब चटर्जी पोलिंग बूथ की ओर जा रही थीं, तब टीएमसी कार्यकर्ताओं ने चोर-चोर के नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद भाजपा सांसद अपनी कार से उतरीं और जवाबी नारे लगाए। पुलिस और केंद्रीय बलों की एक बड़ी टुकड़ी मौके पर पहुंची और दोनों समूहों को नारेबाजी करने से रोका गया। हावड़ा निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों से हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आईं। हावड़ा के लिलुआ इलाके में भाजपा ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर बूथ जाम करने का आरोप लगाया, जिससे दोनों समूहों के बीच झड़प हुई।

Lok Sabha Chunav 2024 5th Phase Live

भाजपा नेता सुबीर बिस्वास के साथ मारपीट

बनगांव निर्वाचन क्षेत्र के गायेशपुर इलाके में स्थानीय भाजपा नेता सुबीर बिस्वास को एक बूथ के बाहर कथित तौर पर टीएमसी के गुंडों ने पीटा। बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इसी निर्वाचन क्षेत्र के कल्याणी इलाके में केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार शांतनु ठाकुर ने एक मतदान केंद्र के अंदर एक व्यक्ति को अपने प्रतिद्वंद्वी टीएमसी उम्मीदवार विश्वजीत दास के पहचान पत्र का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा। बाद में उस व्यक्ति को केंद्रीय बलों ने बूथ से हटा दिया।

कुछ इलाकों में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने यह आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया कि केंद्रीय बल हुगली के कुछ बूथों पर मतदाताओं को डराने-धमकाने में भाजपा कार्यकर्ताओं की मदद कर रहे थे। पश्चिम बंगाल की 7 लोकसभा सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 62.72 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

UP Lok Sabha Polls 2024 Phase 5: BJP के दबदबे वाले राउंड में लखनऊ-अमेठी-रायबरेली समेत 5 सीटों पर टाइट है सियासी मिजाज



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/qc4Su1z
via

No comments:

Post a Comment