Monday, May 6, 2024

Lok Sabha Elections 2024: पंजाब के पूर्व सीएम चन्नी ने IAF के काफिले पर हमले को बताया 'स्टंट', BJP ने बताया 'शर्मनाक' तो देनी पड़ी सफाई

Lok Sabha Elections 2024: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने पुंछ आतंकी हमले को लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जीत दिलाने के लिए किया गया 'स्टंट' करार दिया। इस हमले में भारतीय वायुसेना (IAF) के एक जवान की मौत हो गयी थी और चार अन्य घायल हो गए। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और जालंधर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार की टिप्पणी से विवाद पैदा हो गया। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेतृत्व से इस बयान से सैनिकों का अपमान करने के लिए देशवासियों से माफी मांगने को कहा। बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने चन्नी के बयान को भयावह और सैनिकों के प्रति अपमानजनक बताया।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायु सेना के काफिले पर हुये हमले संबंधी एक सवाल का जवाब देते हुए चन्नी ने कहा, "ये स्टंटबाजी हो रही है, हमले नहीं हो रहे हैं।" पंजाब के जालंधर में पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "जब भी चुनाव नजदीक आते हैं, भाजपा को जिताने के लिए ऐसे स्टंट किए जाते हैं। इसमें कोई सच्चाई नहीं है।" बता दें कि चन्नी जालंधर सुरक्षित सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

एक जवान शहीद

अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में मतदान से तीन सप्ताह पहले शनिवार को पुंछ जिले में आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें एक सैनिक शहीद हो गया और चार घायल हो गए।

बीजेपी ने की माफी की मांग

केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने चन्नी के बयान की सख्ती से निंदा करते हुए कांग्रेस से पूछा कि क्या यह चुनाव जीतने के लिए सैनिकों का अपमान करेगी। उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष से चन्नी की टिप्पणी पर माफी मांगने को कहा। ठाकुर रविवार को जालंधर में थे। इस दौरान उन्होंने कहा, "वे हमारी सेना का अपमान करते हैं। वे हमारी सेना की क्षमता पर सवाल उठाते हैं।" उन्होंने पूछा, "क्या कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए हमारे वीर जवानों का अपमान करेगी।"

पंजाब प्रदेश BJP प्रमुख सुनील जाखड़ ने भी चन्नी की टिप्पणी को 'शर्मनाक' बताते हुए इसकी निंदा की। उन्होंने कहा, "कांग्रेस नेता चन्नी का हमारे बहादुर सैनिकों की वीरता को कम करने वाला भयानक बयान किसी अपराध और राष्ट्र के अपमान से कम नहीं है। पुंछ में हमारे वायु सेना कर्मियों पर हुये हमले पर चन्नी का शर्मनाक बयान, उनकी वीरता को एक स्टंट कहना उनके दिवालियेपन और हताशा को दर्शाता है।"

जाखड़ ने X पर पोस्ट में कहा, "देश उन्हें माफ नहीं करेगा। उन्हें अपना सिर शर्म से झुका लेना चाहिए। कांग्रेस और उसके सहयोगियों को इस मुद्दे पर सफाई देनी चाहिए। उन्हें सार्वजनिक रूप से अपने बयान से खुद को अलग करना चाहिए और उनसे तुरंत देश से माफी मांगने के लिए कहना चाहिए।"

BJP नेता सिरसा ने कहा, "मैं चरणजीत सिंह चन्नी के उस बयान की निंदा करता हूं, जिसमें उन्होंने कश्मीर में भारतीय वायुसेना के एक जवान की शहादत को स्टंटबाजी'करार दिया है।" उन्होंने कहा, "कांग्रेस कह रही है कि उन्हें चुनाव के कारण शहीद किया गया। यह मानसिकता न केवल भयावह है बल्कि हमारे देश की सेवा करने वालों के लिए अपमानजनक भी है।"

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024 Live: 'ओडिशा में सिर्फ एक बार BJP को मौका दें, नंबर वन बना देंगे', PM मोदी ने सीएम पटनायक पर बोला हमला, ED रेड पर कांग्रेस को भी घेरा

बाद में दी सफाई

चरणजीत सिंह चन्नी ने विवाद बढ़ने के बाद सफाई देते हुए कहा, "देश के जवान पर हमें गर्व है... मैंने एक बयान दिया है कि पिछले बार जब चुनाव थे तो उस दौरान 40 जवान शहीद हुए, आज तक सरकार ने यह पता नहीं किया कि वह हमला किसने किया था... अब फिर से चुनाव हो रहे हैं और फिर से जवानों पर हमला और जवान शहीद हुए। मैं पूछना चाहता हूं कि यह कौन लोग हैं जो हमला करवा रहे हैं। आज उन्हें सामने लेकर क्यों नहीं लेकर आते हैं... पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा था कि यह हमले राजनीतिक हैं और ऐसे हमले फिर से हो सकते हैं... मैं भाजपा से कह रहा हूं कि आप इधर-उधर की बात न करें यह बताएं कि यह कैसे हुआ?... हर बार ऐसा क्यों हो रहा है... सरकार का इंटेलिजेंस फेलियर क्यों है?"



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/ak2gnGt
via

No comments:

Post a Comment