Saturday, April 27, 2024

Mamata Banerjee Injured: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फिर हुईं चोटिल, हेलीकॉप्टर में चढ़ते वक्त संतुलन बिगड़ने से गिरीं

Mamata Banerjee Injured: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार 27 अप्रैल को एक हेलीकॉप्टर में चढ़ते वक्त फिसलकर गिर पड़ीं और चोटिल हो गईं। यह घटना पश्चिम बर्धमान जिले के दुर्गापुर में हुई, जब वह एक चुनावी रैली के लिए आसनसोल जा रही थीं। हेलीकॉप्टर में चढ़ते वक्त मुख्यमंत्री का संतुलन बिगड़ गया और वह गिर पड़ीं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, उनके सिर पर मामूली चोट लगी है। हालांकि इसके बावजूद उन्होंने आसनसोल की अपनी आगे की यात्रा जारी रखी। ममता बनर्जी इस घटना के बाद कुल्टी पहुंची और उन्होंने आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में एक रैली को संबोधित किया।

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने ममता के साथ मौजूद एक सीनियर अधिकारी के हवाले से बताया, "मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर में बैठते वक्त संतुलन बिगड़ गया जिससे वह गिर गयीं। वह ठीक हैं।" इस घटना का न्यूज एजेंसी ANI ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि ममता बनर्जी हेलीकॉप्टर पर चढ़ने के दौरान सीट लेते समय फिसलकर गिर गईं।

इस वीडियो को आप नीचे देख सकते हैं-

पश्चिम बंगाल में 7 चरणों में मतदान

बता दें कि पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान हो रहा है। बीते 26 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान के दौरान राज्य की 3 लोकसभा सीटों पर मतदान हुए। इसमें दार्जिलिंग, बालुरघाट और रायगंज शामिल है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में इन तीनों सीट पर जीत हासिल की थी। सुकांत मजूमदार बालुरघाट सीट से विजयी रहे थे, वहीं राजू बिस्ता ने दार्जिलिंग सीट से जीत हासिल की थी। इस बार भी बीजेपी ने दोनों सांसदों को इसी सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।

वहीं रायगंज सीट से पिछले चुनाव में सांसद रहे देबाश्री चौधरी को बीजेपी ने इस बार कोलकाता दक्षिण सीट से टिकट दिया है। वहीं उनकी जगह इस बार कार्तिक पॉल को रायगंत से उम्मीदवार बनाया गया है।

बालुरघाट लोकसभा सीट पर मजूमदार का मुकाबला तृणमूल कांग्रेस (TMC) के दिग्गज नेता और मंत्री बिप्लब मित्रा से है। जबकि दार्जिलिंग में बिस्ता का मुकाबला टीएमसी के गोपाल लामा और कांग्रेस के मुनीश तमांग से है। इससे पहले, 19 अप्रैल को हुए फर्स्ट फेज के मतदान में राज्य की 3 सीटों- जलपाईगुड़ी, कूच बिहार और अलीपुरदुआर पर वोट डाले गए।

यह भी पढ़ें- BJP Google Ads: बीजेपी ने मई 2018 से अब तक गूगल पर दिए ₹103 करोड़ के विज्ञापन, वीडियो पर खर्च की 68.2% राशि



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/jJs9YWI
via

No comments:

Post a Comment