Saturday, April 6, 2024

Loksabha Election 2024: पांच साल में 30 गुना बढ़कर ₹4 करोड़ हुई BJP सांसद तेजस्वी सूर्या की संपत्ति

Loksabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता और बेंगलुरू दक्षिण संसदीय सीट से मौजूदा सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) की लोकसभा नामांकन हलफनामे के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति पिछले पांच सालों में 30 गुना बढ़कर ₹13.46 लाख से ₹4.10 करोड़ हो गई है। बेंगलुरु दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से लगातार दूसरी बार चुनाव लड़ रहे सूर्या ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

चुनावी हलफनामे के अनुसार, BJP नेता की संपत्ति में बढ़ोतरी मुख्य रूप से कंपनी के शेयरों और म्यूचुअल फंड में उनके निवेश से हुई। 2019 के लोकसभा चुनावों (Loksabha Election 2024) के दौरान, सूर्या ने बेंगलुरु दक्षिण सीट से BJP के टिकट पर अपना पहला चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। तब उन्होंने कुल संपत्ति 13.46 लाख रुपए घोषित की थी।

सूर्या ने 2019 में कांग्रेस उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को 3.3 लाख से ज्यादा वोटों से हराया। पांच साल बाद, बीजेपी नेता की संपत्ति की कुल वैल्यू 30 गुना बढ़कर ₹4.1 करोड़ हो गई है।

सूर्या, जो भाजपा की युवा शाखा, भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के अध्यक्ष भी हैं, इस बार कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी के खिलाफ मैदान में हैं।

सूर्या के चुनावी हलफनामे के अनुसार, उन्होंने म्यूचुअल फंड में ₹1.99 करोड़ और शेयरों में ₹1.79 करोड़ का निवेश किया है।

उनके म्यूचुअल फंड पोर्टफोलियो में 26 अलग-अलग फंड शामिल हैं, जिनमें केनरा रोबेको मल्टी कैप फंड, HDFC मल्टी कैप फंड, कोटक स्मॉल कैप फंड और ICICI प्रूडेंशियल स्मॉल कैप फंड शामिल हैं।

इक्विटी निवेश में इंडस टावर्स, एवरेडी इंडस्ट्रीज इंडिया, BSE लिमिटेड और स्ट्राइड्स फार्मा जैसी कंपनियों के शेयर शामिल हैं।

लोकसभा सांसद के खिलाफ तीन मामले भी लंबित हैं। पिछले महीने बेंगलुरु के नागरथपेटे में बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के दौरान हाल ही में दो मामले दर्ज किए गए थे। ये दोनों मामले गैरकानूनी जमावड़ा, वर्गों और अन्य लोगों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने से जुड़ी धाराओं के तहत दर्ज किए गए हैं।

तीसरा मामला उनके खिलाफ मार्च 2022 में राष्ट्रीय राजधानी के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में लोक सेवकों को जानबूझकर चोट पहुंचाने समेत अलग-अलग धाराओं के तहत दर्ज किया गया था।

लोकसभा की सभी 543 सीटों पर 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 19 अप्रैल से 1 जून के बीच सात चरणों में होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/2pdB1FM
via

No comments:

Post a Comment