Friday, April 5, 2024

Amber Enterprises ने चार कंपनियों के साथ मिलकर बनाया ज्वाइंट वेंचर, इस काम के लिए हुआ सौदा

अंबर एंटरप्राइजेज (Amber Enterprises) ने कुछ कंपनियों के साथ मिलकर एक ज्वाइंट वेंचर बनाया है। यह ज्वाइंट वेंचर 5 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश से शुरू किया गया है। इसमें हीटिंग, वेंटिलेशन एंड एयर कंडीशनिंग (HVAC) इंडस्ट्री की अंबर एंटरप्राइजेज के अलावा एटी रेलवे सब सिस्टम्स, कोरिया की यूजिन मशीनरी, सिंगापुर की सिंकोडिया और हॉन्ग कॉन्ग की डुजिन इंटरनेशनल शामिल हैं। कंपनी ने इसकी जानकारी एक्सचेंज फाइलिंग में दी है। शेयरों की बात करें तो आज इसके शेयर BSE पर 0.22 फीसदी की गिरावट के साथ 3747.95 रुपये के भाव (Amber Enterprises) पर बंद हुए हैं।

Amber Enterprises ने क्यों बनाया ज्वाइंट वेंचर

एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक ज्वाइंट वेंचर सभी प्रकार के वैगन्स, ट्राम्स, वंदे भारत ट्रेनों, हाई स्पीड और मेट्रो ट्रेनों, रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम्स के लिए सभी प्रकार के ड्राइविंग गियर्स, कपलर्स और पैंटोग्राफ बनाएगी। यह सिर्फ भारत के लिए ही प्रोडक्ट्स नहीं बनाएगी। कंपनी का कहना है कि इस ज्वाइंट वेंचर के जरिए वह युजिन के जरिए पैंटोग्राफ, कपलर्स और ड्राइविंग गियर्स का काम भी संभालने लगेगी। ज्वाइंट वेंचर के एग्रीमेंट की शर्तों के मुताबिक इसके बोर्ड में चार डायरेक्टर्स होंगे जिसमें से दो तो ज्वाइंट वेंटर के हर पार्टनर नॉमिनेट करेंगे। एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक युजिन मशीनरी और एटी रेलवे सब सिस्टम्स इसके ज्वाइंट वेंचर पार्टनर्स हैं और सिंकोडिया और डुजिन इंटरनेशनल फाइनेंशियल पार्टनर्स हैं।

एक साल में कैसी रही शेयरों की चाल

अंबर एंटरप्राइजेज के शेयर पिछले साल 28 अप्रैल 2023 को एक साल के निचले स्तर 1805.45 रुपये के भाव पर थे। इस लेवल से 9 महीने में यह 156 फीसदी उछलकर 31 जनवरी 2024 को 4615.20 रुपये के भाव पर पहुंच गया। हालांकि शेयरों की यह तेजी यहीं थम गई और इस हाई से फिलहाल यह 19 फीसदी डाउनसाइड है। इसका फुल मार्केट कैप 12,628.24 करोड़ रुपये है।

IREDA Share Price: BSE के इस काम पर बढ़ी शेयरों की खरीदारी, कमजोर मार्केट में भी 14% बढ़ गए भाव



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/Rv0Irbx
via

No comments:

Post a Comment