Thursday, April 4, 2024

'सांप पर भरोसा किया जा सकता है, लेकिन BJP पर नहीं' ममता बनर्जी ने I.N.D.I.A. गुट की भी लगाई क्लास

West Bengal Loksabha Election 2024: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2024) के लिए लागू आदर्श आचार संहिता (MCC) का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जहरीले सांप पर भरोसा किया जा सकता है, लेकिन BJP पर नहीं। कूचबिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए, बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय जांच एजेंसियां, सीमा सुरक्षा बल (BSF) और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) BJP के इशारे पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने चुनाव आयोग से इस पर गौर करने और सभी के लिए बराबर का मौका देने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा, “आप एक जहरीले सांप पर भरोसा कर सकते हैं, आप इसे पाल भी सकते हैं, लेकिन आप BJP पर कभी भरोसा नहीं कर सकते...बीजेपी देश को बर्बाद कर रही है।''

पुलिस से करें BSF की शिकायत: ममता बनर्जी

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी TMC "केंद्रीय एजेंसियों की धमकी के आगे नहीं झुकेगी।’’ बनर्जी ने कूचबिहार में महिलाओं से आग्रह किया कि अगर 19 अप्रैल को होने वाले चुनाव से पहले "BSF की तरफ से स्थानीय लोगों पर अत्याचार करने की घटनाएं होती हैं" तो वे पुलिस में शिकायत दर्ज कराएं।

TMC प्रमुख ने कहा, "केंद्रीय जांच एजेंसियां NIA, इनकम टैक्स विभाग, BSF और CISF बीजेपी के लिए काम कर रही हैं। हम विनम्रतापूर्वक चुनाव आयोग से सभी के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने का अनुरोध करेंगे।” बनर्जी ने कहा कि BJP केवल ‘एक राष्ट्र, एक पार्टी’ के सिद्धांत का पालन करती है।

निसिथ प्रमाणिक पर भी भड़कीं ममता

उन्होंने निसिथ प्रमाणिक को लेकर कहा, "यह शर्म की बात है कि जिस व्यक्ति के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, उसे गृह राज्य मंत्री बनाया गया। जिसे हमारी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया, अब वही व्यक्ति बीजेपी के लिए मूल्यवान है।"

TMC युवक कांग्रेस के पूर्व नेता प्रमाणिक को 2018 में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। बाद में वह BJP में शामिल हो गए।

कूचबिहार के पूर्व पुलिस अधीक्षक देबाशीष धर को बीरभूम से अपना उम्मीदवार नामित करने के लिए BJP पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा, “BJP की सच्चाई इस तथ्य से झलकती है कि 2021 के विधानसभा चुनाव दौरान सीतलकुची में पांच लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार व्यक्ति को उसने अपना उम्मीदवार बनाया है।”

CAA के लिए आवेदन करने वाले को विदेशी माना जाएगा

राज्य में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लागू नहीं करने की बात को दोहराते हुए बनर्जी ने कहा कि CAA के लिए आवेदन करने पर आवेदक को विदेशी के रूप में नामित किया जाएगा।

BJP को ‘जुमला’ पार्टी करार देते हुए TMC प्रमुख ने भगवा पार्टी पर CAA के संबंध में ‘झूठ फैलाने’ का आरोप लगाया। बनर्जी ने कहा, "CAA वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का एक जाल है। एक बार जब आप (BJP) CAA लागू करेंगे, तो इसके बाद NRC लागू होगा। हम पश्चिम बंगाल में न तो CAA और न ही NRC की अनुमति देंगे। अगर आप आवेदन करते हैं, तो आपको विदेशी के रूप में नामित किया जाएगा।"

उन्होंने CAA समिति में जनगणना विभाग के एक सदस्य को शामिल करने पर सवाल उठाते हुए कहा, "अगर भविष्य में NRC के लिए उनके पास कोई योजना नहीं है, तो ऐसे व्यक्ति को क्यों शामिल किया गया है? CAA सिर है और NRC पूंछ है।"

पश्चिम बंगाल में कोई I.N.D.I.A. गठबंधन नहीं!

बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में ‘BJP के साथ हाथ मिलाने’ के लिए विपक्षी गुट ‘I.N.D.I.A.’ के सहयोगियों... मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPIM) और कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि राज्य में विपक्षी मोर्चे का अस्तित्व खत्म हो गया है।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘पश्चिम बंगाल में कोई ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन नहीं है। मैंने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के गठन में अहम भूमिका निभाई। यहां तक ​​कि गठबंधन का नाम भी मैंने ही दिया था। लेकिन CPIM और कांग्रेस बंगाल में BJP के लिए काम कर रही हैं।’’

बनर्जी ने कहा, "अगर आप बीजेपी को हराना चाहते हैं, तो कांग्रेस और CPIM के पक्ष में अपना वोट न डालें। CPIM, कांग्रेस और उनकी सहयोगी अल्पसंख्यक पार्टी (ISF) को एक भी वोट न दें।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह अल्पसंख्यक पार्टी (ISF) बिल्कुल ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) की तरह है। वे अल्पसंख्यक वोटों को बांटने और BJP की मदद करने के लिए काम कर रहे हैं।’’

Lok Sabha Election 2024 से जुड़े लाइव अपडेट्स पढ़ें यहां....



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/SlfAEz1
via

No comments:

Post a Comment