Sunday, February 4, 2024

Byju's के एंप्लॉयीज को मिली जनवरी की सैलरी, कंपनी के फाउंडर ने कर्मचारियों को लिखी भावुक चिट्ठी

मुश्किल दौर से गुजर रही एडुटेक कंपनी बायजूज (Byju’s) के फाउंडर बायजू रवींद्रन (Byju Raveendran) ने बताया कि कंपनी ने पिछले दो दिनों में सभी एंप्लॉयीज को जनवरी के वेतन का भुगतान कर दिया है। बायूज ने एंप्लॉयीज को 4 फरवरी को भेजी गई चिट्ठी में कहा, ' आपसे कहा गया था कि आपको 5 फरवरी तक सैलरी मिल जाएगी। हालांकि, आपको 5 फरवरी तक इंतजार करने की जरूरत नहीं है। मुझे वेतन का इंतजाम करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है और इस बार यह संघर्ष और ज्यादा था, ताकि आपको अपनी मेहतन का पारिश्रमिक मिल सके।' सूत्रों ने मनीकंट्रोल (Moneycontrol) को बताया कि कंपनी का सैलरी पर हर महीने खर्च तकरीबन 70 करोड़ रुपये है। दो दिन पहले मनीकंट्रोल ने खबर दी थी कि कैश का संकट होने की वजह से कंपनी जनवरी की सैलरी का भुगतान देर से करेगी। उस वक्त कंपनी के सीनियर मैनेजमेंट ने भी वेतन भुगतान में देरी की पुष्टि की थी। बायजूज ने मीडिया के साथ एक बयान भी साझा किया था, जिसमें कहा गया था कि शेयरहोल्डर के साथ कंपनी के समझौते के मुताबिक, निवेशकों को CEO या मैनेजमेंट में बदलाव के लिए वोट देने का अधिकार नहीं है। रवींद्रन ने 4 फरवरी को लिखी चिट्ठी में भी इस बात को दोहराया है। उनका कहना है कि उनकी लड़ाई सिर्फ उन लोगों के खिलाफ है जो कंपनी में जानबूझकर गड़बड़ी फैलाना चाहता है। बायजूज के मुखिया इस चिट्ठी में अपने संघर्षों को लेकर भावुक दिखे। उन्होंने कहा, 'दो दिन पहले इस खबर के बाद मैंने अपने पिताजी को भावुक होते देखा। मेरे पिता मेरे आदर्श हैं। मैं टीचर इसलिए हूं कि कभी वह टीचर थे। मैं इसलिए उद्यमी हूं, क्योंकि उन्होंने मुझे हमेशा सपनों को पूरा करने के लिए कोशिश करने की सीख दी। पिता की आंखों में आंसू देखकर मुझे काफी दुख हुआ।'

from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/oK56epd
via

No comments:

Post a Comment