Tuesday, August 20, 2024

Bomb threat: दिल्ली के कई अस्पतालों और मॉल को मिली बम से उड़ाने की धमकी, तलाशी अभियान जारी

Bomb threat Delhi Hospitals and Mall: दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और सफदरजंग समेत कई अस्पतालों एवं एक मॉल को मंगलवार (20 अगस्त) को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से राष्ट्रीय राजधानी में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने बताया कि बम की धमकी वाले ईमेल मिले जिससे पुलिस को अस्पतालों और मॉल के परिसरों की तलाशी शुरू करनी पड़ी। दिल्ली फायर सर्विस (DFS) के एक अधिकारी ने बताया कि नांगलोई में एक अस्पताल से दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर और दिल्ली के चाणक्य पुरी स्थित प्राइमस हॉस्पिटल से दोपहर 1 बजकर 7 मिनट पर सूचना मिली कि उन्हें बम की धमकी वाले ईमेल मिले हैं।

उन्होंने बताया कि दमकल की गाड़ियों, बम का पता लगाने और उन्हें निष्क्रिय करने वाले दस्ते तथा पुलिस को मौके पर भेजा गया है। परिसरों की तलाशी ली जा रही है। पुलिस ने बताया कि ईमेल में एम्स, सफदरजंग, अपोलो, मूलचंद, मैक्स और सर गंगा राम अस्पताल समेत करीब 50 सरकारी और निजी अस्पतालों की लिस्ट है।

ईमेल में क्या लिखा था?

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मंगलवार दोपहर 12 बजकर 4 मिनट पर भेजे ईमेल में लिखा गया है, "हमने आपकी इमारत के भीतर कई विस्फोटक लगाए हैं। इन्हें काले रंग के बैग में रखा गया है। बम में कुछ ही घंटों में विस्फोट होने वाला है।" इसमें कहा गया है, "तुम खून से लथपथ हो जाओगे, तुम लोगों में से कोई भी जिंदा रहने के लायक नहीं है। इमारत में मौजूद हर व्यक्ति अपनी जान गंवाएगा। आज धरती पर तुम्हारा आखिरी दिन होगा।" ईमेल में दावा किया गया है कि इस नरसंहार के पीछे 'कोर्ट' नामक एक समूह है।

ईमेल में कहा गया है, "हम आतंक फैलाने से नहीं रुकेगे। समूह का नाम समाचार संगठनों को दो।" एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन धमकी भरे ईमेल का तरीका अस्पतालों, छात्रों, विश्वविद्यालयों अैर अन्य सरकारी इमारतों को भेजे पहले के ईमेल की तरह है जिसमें संदेश भेजने वाले व्यक्ति ने ईमेल में तारीख का जिक्र नहीं किया था।

ये भी पढ़ें- RG Kar Rape-Murder: कोलकाता रेप-मर्डर केस के आरोपी संजय रॉय का होगा पॉलीग्राफी टेस्ट, CBI को लाई डिटेक्टर से क्या मदद मिलेगी?

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोपहर को मध्य दिल्ली के चाणक्य मॉल में बम की धमकी का ऐसा ही फोन आया था। मॉल की तलाशी ली गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध बरामद नहीं हुआ। अधिकारी ने बताया कि कुछ अस्पतालों की भी तलाशी ली गई और अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया है। अन्य अस्पताल परिसरों की भी गहन तलाशी ली जा रही है।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/2jqHBoE
via

No comments:

Post a Comment