Tuesday, July 9, 2024

Mumbai: रेडब्रिक ऑफिस की सहयोगी ने अंधेरी वेस्ट में खरीदे 22 ऑफिस, ₹267.5 करोड़ है कीमत

Mumbai Property: रेडब्रिक ऑफिसेज (Redbrick Offices) की सहायक कंपनी रेड फॉक्स आईटी इंफ्रा LLP ने दो अलग-अलग सौदों में मुंबई के टाइम्स स्क्वायर बिल्डिंग में 22 ऑफिस यूनिट्स खरीदी हैं। यह बिल्डिंग मुंबई के मरोल इलाके में है और रेड फॉक्स ने इन ऑफिसों के लिए कुल 267.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया। प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री पर नजर रखने वाली संस्था CRE मैट्रिक्स को मिले डॉक्यूमेंट्स से यह जानकारी मिली है। दोनों डील्स को मिलाकर खरीदा गया कुल बिल्ट-अप एरिया करीब 87,000 स्क्वायर फीट से ज्यादा है। डॉक्यूमेंट्स से पता चला है कि खरीदार ने इन ट्रांजैक्शन के लिए कुल 8.02 करोड़ रुपये की स्टाम्प ड्यूटी चुकाई गई है।

इसमें कहा गया है कि दोनों डील्स में कार पार्किंग स्लॉट की कुल संख्या 88 है। कंपनी ने इन ऑफिसों को NTPL डेवलपर्स LLP से खरीदी गई थीं। डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक, पहली डील्स की सेल्स डील 3 मई 2024 को साइन हुई थी। इसमें डफॉक्स आईटी इंफ्रा ने मुंबई के अंधेरी ईस्ट में आने वाले मरोल इलाके के टाइम्स स्क्वायर बिल्डिंग में 218.9 करोड़ रुपये में 18 ऑफिस खरीदे थे।

बायर्स ने 72,150 स्क्वायर फीट के क्षेत्र वाले इस सौदे के लिए 6.56 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी का भुगतान किया। इस डील में खरीदार को 73 कार पार्किंग स्लॉट मिली हैं।

वहीं दूसरी डील्स के तहत, कंपनी ने टाइम्स स्क्वायर बिल्डिंग की 6वीं और 8वीं मंजिल पर 4 ऑफिस यूनिट 48.54 करोड़ रुपये में खरीदे। इन चार ऑफिस का कुल बिल्टअप एरिया 15,468 स्क्वायर फीट है और इस सौदे में 15 कार पार्किंग शामिल हैं। डॉक्यूमेंट्स से पता चला कि इस सौदे के लिए सेल्स डीड 8 मई, 2024 को साइन हुई थी और रेड फॉक्स आईटी इंफ्रा LLP ने 1.45 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी चुकाई थी।

मुंबई में बड़े कमर्शियल डील्स में तेजी

मुंबई में हाल के दिनों में कई बड़े साइज वाले कमर्शियल रियल एस्टेट ट्रांजैक्शन हुए हैं। ICICI प्रूडेंशियल एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड ने जून में मुंबई के सांताक्रूज ईस्ट में कल्पतरु इनफिनिया बिल्डिंग को 315 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसी महीने, सेंट्रम समूह और भारतपे के स्वामित्व वाले यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने मुंबई के सांताक्रूज ईस्ट में एक कमर्शयिल बिल्डिंग में कई मंजिलें खरीदी थीं, जिनका कुल क्षेत्रफल 70,000 स्क्वायर फुट से अधिक था और इसके लिए 227 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था।

यह भी पढ़ें- Stock Tips: इन शेयरों पर ब्रोकरेज ने लगाया दांव, आपके पोर्टफोलियो में है कोई?



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/XhnQj61
via

No comments:

Post a Comment