Wednesday, October 5, 2022

बिल गेट्स के साथ तलाक पर छलका मेलिंडा का दर्द, कहा- 'सुबह 9 बजे रोती थी और 10 बजे करनी पड़ती थी वीडियो कॉन्फ्रेंस'

मेलिंडा फ्रेंच गेट्स (Melinda French Gates) ने तलाक की प्रक्रिया के दौरान भी बिल गेट्स (Bill Gates) के साथ काम करना जारी रखा था। मेलिंडा ने अब फॉर्च्यून मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में इस बारे में खुलकर बताया कि उन्होंने कैसे उस वक्त खुद को संभाला और बिल गेट्स के साथ काम करना जारी रखा, जब वे दोनों तलाक को अंतिम रूप दे रहे थे। उन्होंने मैगजीन को बताया कि उन्हें तमाम दुख और दर्द को छुपाते हुए सबके सामने खुद का सर्वश्रेष्ठ रखना होता था। बता दें कि बिल और मेलिंडा गेट्स ने पिछले साल अगस्त 2021 में तलाक लेने का फैसला किया। हालांकि तलाक के बाद भी दोनों ने परोपकारी कार्यों के लिए जाने जानी वाली अपनी फाउंडेशन को एक साथ मिलकर चलाना जारी रखा। मेलिंडा ने बताया कि एक लीडर के तौर पर उन्हें यह दिखाना था कि वह अपने काम और भावनाओं को अलग-अगल रख सकती है। उन्होंने कहा, "भले ही मैं सुबह 9 बजे रो रही हूं और फिर 10 बजे मुझे उस व्यक्ति के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहना है जिससे मैं अलग हो रही हूं, तो भी मुझे वहां दिखना है और अपना सर्वश्रेष्ठ देना है।" मेलिंडा ने आगे कहा, "हम दुनिया भर में अविश्वसनीय साझीदारों के साथ काम करते हैं और कोरोना महामारी के दौरान वह भी संघर्ष कर रहे थे।" उन्होंने आगे कहा, "मैं वीडियो कॉल पर एक महिला के साथ थी, जिसने कोविड में अपने पिता को खो दिया था और वह एक हफ्ते के अंदर मेरे साथ कॉल पर थी।" बिल और मेलिंडा गेट्स करीब 30 सालों तक शादी के बंधन में रहे। हालांकि उसके बाद कई कारणों के चलते उन्होंने एक दूसरे से अलग होने का फैसला किया। इनमें से एक कारण बिल गेट्स का दोषी ठहराए गए यौन अपराधी जेफरी एप्सटाइन के साथ मुलाकात थी, जिसे मिलिंडा और बिल दोनों ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया है। बिल गेट्स ने सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने परोपकारी कार्यों के लिए फंड जुटाने के इरादे से एप्सटाइन के साथ कई बार डिनर और मुलाकात किया था। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर ने बताया, "जब मुझे यह पता चला कि यह जैसा दिख रहा है, वैसा है नहीं तो हमारे रिश्ता खत्म हो गया। उसके साथ समय बिताना एक बहुत बड़ी गलती थी।"

from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/gsSxv6X
via

No comments:

Post a Comment