CBSE Date Sheet 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं और 12वीं की टर्म 2 परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी गई है। सीबीएसई 26 अप्रैल से कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए टर्म 2 बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा। बोर्ड ने कहा कि इस बार परीक्षा का समय सुबह 10:30 बजे से होगा और दो पालियों में आयोजित नहीं किया जाएगा। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, CBSE की तरफ से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि कक्षा 10 और 12 के लिए टर्म-II की परीक्षाएं 26 अप्रैल, 2022 से होंगी। परीक्षाओं का समय सुबह 10:30 बजे होगा और इस बार परिक्षाओं को दो पालियों में आयोजित नहीं किया जाएगा। अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। ये भी पढ़ें- Punjab Election Result: भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे पंजाब के CM पद की शपथ, केजरीवाल के साथ 13 मार्च को अमृतसर में करेंगे रोड शो परीक्षा ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों प्रकार के प्रश्नों के लिए ऑफ़लाइन आयोजित की जाएगी। सीबीएसई ने कहा है कि अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट- cbse.gov.in पर उपलब्ध है, जहां जाकर छात्र चेक कर सकते हैं। इस बीच, सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट 2021 कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए जल्द ही घोषित होने की संभावना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कक्षा 12वीं के टर्म 1 के रिजल्ट एक से दो दिन में आने की उम्मीद है, और उसके बाद कक्षा 10 के परिणाम घोषित किए जाएंगे। एक अधिकारी ने कहा कि रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है और इसकी घोषणा कभी भी की जा सकती है। बोर्ड जल्द ही इसकी सूचना देगा। छात्र कक्षा 10वीं और 12वीं टर्न 1 के रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट- cbse.gov.in, cbseresults.nic.in पर देख सकते हैं। इसके अलावा DigiLocker ऐप और digilocker.gov.in से भी स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/LHx849q
via
Subscribe to:
Post Comments (Atom)
-
The Doha accord would see thousands of American troops quit Afghanistan in a phased plan after more than 18 years in return for various secu...
-
A mysterious dissident group accused of breaking into the North Korea's embassy in Madrid last month said on Thursday it was temporarily...
-
The launch on Monday came two days North Korea's state media said leader Kim Jong Un supervised an artillery drill aimed at testing the ...
No comments:
Post a Comment