Sunday, January 9, 2022

IndiGo ने 31 जनवरी तक सभी मौजूदा और नई बुकिंग पर री-शेड्यूलिंग शुल्क को समाप्त करने का किया ऐलान

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron variant of COVID-19) का असर अब हवाई यातायात क्षेत्र पर भी पड़ना शुरू हो गया है। किफायती सेवाएं देने वाली इंडिगो (IndiGo) ने रविवार को एक बयान में कहा कि 31 जनवरी तक सभी मौजूदा और नई बुकिंग पर री-शेड्यूलिंग शुल्क को समाप्त करने का फैसला किया है। UPI का सर्वर हुआ डाउन, Google Pay और Paytm के जरिए लोग नहीं कर पा रहे हैं ऑनलाइन पेमेंट एयरलाइन ने कहा कि 31 मार्च तक की यात्रा के लिए री-शेड्यूलिंग नहीं लिया जाएगा। एयरलाइंस ने बयान में कहा कि COVID-19 के अत्यधिक संक्रामक ओमीक्रोन वेरिएंट के कारण हुए व्यवधान को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इंडिगो ने बताया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर करीब 20 प्रतिशत उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है। एयरलाइन ने इसके साथ ही यात्रियों की जरूरतों को देखते हुए 31 मार्च तक री-शेड्यूलिंग शुल्क समाप्त करने की घोषणा की है। बता दें कि री-शेड्यूलिंग शुल्क यात्रियों को यात्रा की तारीख बदलने पर देना होता है। पीएम मोदी की सुरक्षा में सेंध पर CM चन्नी ने प्रियंका गांधी को किया ब्रीफ, BJP ने पूछा- वह कौन से संवैधानिक पद पर हैं? इंडिगो ने एक बयान में कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से एयरलाइन के यात्री बड़ी संख्या में अपने यात्रा कार्यक्रम में बदलाव कर रहे हैं। इसी के मद्देनजर एयरलाइन ने सभी 31 जनवरी तक सभी मौजूदा और नई बुकिंग पर री-शेड्यूलिंग शुल्क को समाप्त करने का फैसला किया है। कंपनी ने कहा कि 31 मार्च तक की यात्रा के लिए री-शेड्यूलिंग शुल्क नहीं लिया जाएगा। एयरलाइन ने कहा कि मांग घटने की वजह से वह कुछ उड़ानों को सेवाओं से हटाएगी। इंडिगो ने कहा कि हमारा अनुमान है कि करीब 20 प्रतिशत उड़ानों को रद्द किया जाएगा। एयरलाइन ने कहा कि जहां तक संभव हो, उड़ानों को रवानगी से कम से कम 72 घंटे पहले रद्द किया जाएगा और यात्रियों को अगली उपलब्ध उड़ान में यात्रा का मौका दिया जाए। इसके अलावा यात्री हमारी वेबसाइट के खंड प्लान बी का इस्तेमाल कर अपनी यात्रा में बदलाव कर सकेंगे।

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